Personality Development Tips & Tricks.

LightBlog

Breaking

Wednesday, September 5, 2018

Reasons Why People Don't Get Rich ?

Reasons Why People Don't Get Rich ?
                                      Reasons Why People Don't Get Rich ?




Reasons Why People Don't Get Rich ?


दोस्तों आज मैं आपको ब्रांड ट्रैफिक की बुक गणित मास्टर 6:00 के बारे में बताऊंगा जिनकी वजह से लोग अमीर नहीं बन पाते हो सकता है कि इनमें से कुछ बातें आपको आपत्तिजनक लगे लेकिन मैं मानता हूं तो आइए देखते हैं कि क्या है 6 रिजल्ट लोग कभी अमीर नहीं बन पाते ।


 वह कभी जान ही नहीं पाते कि वह अमीर बन सकते हैं ऐसा इसलिए होता है क्योंकि उनकी बचपन से ऐसी कंडीशन हुई होती है कि ज्यादा पैसा अच्छी चीज नहीं है बड़े सपने नहीं देखना चाहिए जितनी बड़ी चादर उतने पैर पर लाना चाहिए और इसी वजह से पैसों के लेकर उनका एटीट्यूड नेगेटिव बन जाता है वह सारी जिंदगी कम पैसों की वजह से परेशान तो रहते हैं फिर भी पैसे को बुरी चीज समझते हैं यह लोग आपको पैसों के लिए 12 घंटे कमरतोड़ कोई करते हुए दिख जाएंगे लेकिन फिर भी पैसे को बुरा बोलेंगे कि ज्यादा पैसा अच्छी चीज नहीं है पता ही सारे फसाद की जड़ है अगर आपको भी कोई ऐसा बोले कि ज्यादा पैसा अच्छी चीज नहीं है तो उससे पूछना क्या करें ऐसी बात है तो थोड़े से पैसे इतनी मेहनत क्यों कर रहा है इतनी लंबी नौकरी क्यों करता है अगर उसके पेरेंट्स बीमार हुए तो क्या वह सरकारी हॉस्पिटल में धक्के खाना चाहता है या उन्हें बेस्ट ट्रीटमेंट देना चाहता है अगर आपसे कोई कहे कि जितनी बड़ी चादर उतने पैर फैलाओ तो उससे कहो कि मैं मेरे पैरों को कॉल नहीं करूंगा मैं अपनी चादर बड़ी करूंगा नंबर दो वह कभी भी डिसीजन नहीं लेते बहुत से लोग सिर्फ सोचते हैं उम्मीद करते हैं और इमेजिंग करते हैं कि जब उनके पास बहुत सारा पैसा होगा तो उनकी लाइफ कितनी बदल जाएगी लेकिन कभी पैसा कमाने का सॉलिड डिसीजन लेते ही नहीं और इसी वजह से वह कभी भी पहला कदम नहीं उठाते वह कभी भी पैसा कमाने की टेक्निक नहीं सीखते वह अपनी नॉलेज और अपनी स्किल्स को अपडेट नहीं करते जिससे वह जो काम कर रहे हैं वह और बेहतर तरीके तक अपनी हालत को लेकर सिर्फ बहाने बनाते हैं और दूसरों को ब्लेम करते हैं अब देखते रहते हो तुम सकते हो किस तक तक तो किस्मत की बात है मैं अमीर नहीं बन पाया क्योंकि मैं गरीब फैमिली में पैदा हूं मैं बिजनेस नहीं कर सकता क्योंकि मेरे पास नंबर तीन कामों को हमेशा डालते हैं अगर उन्हें एहसास हो भी जाए कि वह अमीर बन सकते हैं तो भी वह कभी अपनी तरफ से कदम नहीं बढ़ाते वह हमेशा हर काम को डालते रहते हैं वह हमेशा ही समाज नेशन में रहते हैं एक दिन मैं भी करूंगा एक दिन मैं भी बहुत मेहनत करके अपनी लाइफ बदल लूंगा एक दिन मैं भी पैसा बचाना शुरू करूंगा एक दिन मैं भी अपने नॉलेज उसकी उसको अपडेट करूंगा और वह सारी जिंदगी एक दिन मैं भी के चक्कर में पड़े रहते हैं लेकिन कर कुछ नहीं जब भी आपने कुछ नया सीखने का बोलोगे तो उनका जवाब आएगा मेरे पास देखने का टाइम ही नहीं है।


Thankyou
By #weareosm

No comments:

Post a Comment